BJP विधायक प्रदीप लारिया ने एक बार फिर अवैध शराब बिक्री का मुद्दा उठाया : एसपी को लिखा पत्र

BJP विधायक  प्रदीप लारिया ने एक बार फिर अवैध शराब बिक्री का मुद्दा उठाया : एसपी को लिखा पत्र



तीनबत्ती न्यूज : 20 मई,2024

सागर:  सागर जिले के नरयावली विधानसभा क्षेत्र में अवैध शराब बिक्री को लेकर नरयावली विधायक प्रदीप लारिया द्वारा जिला प्रषासन और पुलिस प्रषासन के अधिकारियों से निरंतर पत्राचार कर रहे है। बावजूद इसके अवैध शराब की बिक्री पर रोक नहीं लग पा रही है। जिसको लेकर एक बार फिर विधायक लारिया ने यह मुद्दा उठाते हुए एसपी को पत्र लिखकर इस अवैध कारोबार की षिकायत की है।

SAGAR News : मतदान सामग्री वितरण के समय नशे की हालत में कर्मचारियों के साथ अभद्रता करने वाला शिक्षक सस्पेंड

 पत्र में उन्होंने उल्लेख किया है कि एक बार फिर पुनः क्षेत्रवासियों द्वारा अवैध शराब बिक्री की षिकायतें प्राप्त हो रही है। यहां तक गांव-गावं में पान के टपरे, गुमटियों पर अवैध शराब के कारोबारियों के एजेन्टों के द्वारा थैलों में रखकर जहां अवैध शराब की बिक्री की जा रही है। वहीं कई जगह अवैध अहाते भी संचालित किये जा रहे है। जुआ सट्टा का भी कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है। 

SAGAR News : डाक्टर की पत्नी ने फांसी लगाकर आत्महत्या की

उन्होंने लिखा कि इस अवैध शराब के कारोबार के चलते शराबियों द्वारा गाली-गलोच कर उत्पात मचाया जाता है। जिस कारण ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं को अपने दैनिक जीवन के कार्य करने तथा सामाजिक कार्य करने में भी परेषानियों का सामना करना पड़ रहा है और अवैध शराब, सट्टा-जुआ जैसे कार्यों के कारण आत्महत्या एवं अन्य अपराधों में भी बढ़ोत्तरी हुई है। जो चिंतनीय है। उन्होनं एसपी  से मांग की है कि अवैध शराब की बिक्री रोकने के लिए विषेष दल बनाकर कार्यवाही तेज की जाए। जिससे ऐसे अपराधों पर बिराम लग सके।   

MP NEWS: सड़क पर गिरे पेड़ को हटाने के दौरान घायल ASI की मौत: हटाते समय सिर पर गिरा था पेड़

मकरोनिया की पेयजल समस्या को लेकर कलेक्टर से मिले विधायक लारिया

सागर: नगर पालिका मकरोनिया क्षेत्र अंतर्गत कई वार्डों में गर्मी के मौसम में पेयजल की गंभीर समस्या उत्पन्न हो रही है। जिसके संबंध में नरयावली विधायक प्रदीप लारिया, मकरोनिया नगर पालिक अध्यक्ष मिहीलाल अहिरवार सहित कुछ पार्षदों ने सागर कलेक्टर दीपक आर्य से मिलकर उन्हें मकरोनिया की पेयजल समस्या से अवगत कराया। श्री लारिया ने कलेक्टर को बताया कि यहां सागर नगर निगम से राजघाट के माध्यम से पेयजल सप्लाई की जाती है। लेकिन पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं दिया जाता है। कई वार्डों में तो 15-20 दिन से पानी नहीं पहुंच रहा है। उन्होंने सागर कलेक्टर श्री आर्य और नगर निगम आयुक्त से वर्तमान में मकरोनिया क्षेत्र में 12 एमएलडी पानी उपलब्ध कराने को कहा। जिस पर अधिकारियों ने मकरोनिया को 2.5 एमएलडी और पानी बढ़ाकर देने की सहमति दी। बैठक में पार्षदों के अलावा टाटा कम्पनी के अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे।  

MP News: नर्सिंग घोटाला में सीबीआई इंस्पेक्टर 10 लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार,सोने के बिस्कुट मिले : रिश्वत देने वाले भी गिरफ्तार

आसामायिक आंधी-तूफान से हुए नुकसान का सर्वे कराकर मुआवजा दिलाने विधायक लारिया ने कलेक्टर को पत्र लिखा


 विगत दिनों जिले में आसामायिक तेज आंधी-तूफान चला था। जिससे नरयावली विधानसभा क्षेत्र के बम्होरीबीका, बन्नाद, खेजराबाग एवं आसपास के अन्य ग्रामों में कई मकान एवं फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है। ग्रामवासियों द्वारा आसामायिक आंधी-तूफान से हुए नुकसान का सर्वे कराकर उचित मुआवजा दिलाये जाने की मांग की जा रही है। विधायक लारिया ने बताया कि आसामायिक आंधी-तूफान से हुए नुकसान को लगभग दो-तीन दिन हो गये है, किन्तु राजस्व अमला/सर्वे टीम अभी तक सर्वे करने नहीं पहंुची है। इस संबंध में नरयावली विधायक इंजी. प्रदीप लारिया ने आसामायिक आंधी-तूफान से हुए नुकसान का सर्वे राजस्व अमले एवं अधिकारियों द्वारा कराकर उचित मुआवजा दिलाने कलेक्टर को पत्र लिखा है। 

______


Sagar News : जलकुम्भी में अज्ञात लोगों ने लगाई आग : लापरवाही वरतने पर, अश्वथइंफ्रा, स्मार्ट सिटी के प्रोजेक्ट मैनेजर, पीएमसी के प्रोजेक्ट मैनेजर, सहित निगम कर्मियों पर जुर्माना ▪️झील किनारे पालतू कुत्तों को ना घुमाए

_____

BribeNews : पंचायत सचिव को 5 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा सागर लोकायुक्त पुलिस ने

_________

SAGAR Accident : खड़े ट्रक में जा घुसी कार, पति- पत्नी एक बच्ची की मौत, पुत्र गंभीर घायल ▪️ रायपुर से हरियाणा जा रहा था परिवार

________

___________


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
वेबसाईट
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
_________________________




Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive