पीली कोठी वालें बाबा का 74 वा उर्स : रात भर कव्वालियों और गजलों का शानदार चला मुकाबला

पीली कोठी वालें बाबा का 74 वा उर्स : रात भर कव्वालियों और गजलों का शानदार चला मुकाबला


तीनबत्ती न्यूज : 25 मई, 2024

सागर : सर्वधर्म कौमी एकता के प्रतीक कुतुब हजरत सैयद दाऊद मक्की चिश्ती साबरी रह.अलैह पीली कोठी वाले बाबा के 74वें तीन दिवसीय सालाना उर्स के दूसरे दिन शनिवार को कब्बाली प्रोग्राम का उद्घाटन मुख्य अतिथिगण,उद्घाटनकर्ता, विशेष आमंत्रित अतिथिगणों के द्वारा संयुक्त रूप से फीता काटकर किया गया तदोपरान्त दरगाह प्रबन्ध कमेटी एवं उर्स कमेटी के द्वारा अतिथिगणों का फूल मालाओं,शॉल श्रीफल व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मान किया गया।  मुख्य अतिथि इनकम टैक्स कमिश्नर सुवचनराम, पूर्व मंत्री सुरेंद्र चौधरी,  पूर्व विधायक सुनील जैन, राजकुमार पचौरी, अंकलेश्वर दुबे,  बीजेपी नेता अनिल तिवारी,अनिल जैन नेंनधरा, सुषमा यादव, जिला वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष जावेद खान आदि ने फीता काटा।


पीली कोठी वालें बाबा के सालाना उर्स के आयोजक एवं पार्षद अब्दुल नईम खान ने बताया कि कब्बाली प्रोग्राम के उद्घाटन कार्यक्रम उपरांत हिंदुस्तान के मशहूर फनकार सलीम जावेद कब्बाल पार्टी बैंग्लोर और शाहीन शबा कब्बाला पार्टी राँची झारखंड ने तमाम रात कव्वाली एवं गजलों की शानदार प्रस्तुति दी जिसे सुनने के लिए लोग रात भर उर्स के मैदान पर डटे रहे और जमकर झूमते रहे।


 दूर-दूर से आए लोगों ने बाबा की दरगाह में पहुंचकर मत्था टेका और फिर कव्वालियों के साथ-साथ उर्स मेले का भी आनंद लिया।उर्स के मौके पर की गई आकर्षक विद्युत सजावट आकर्षण का केंद्र रही। उर्स के अवसर पर बाबा की दरगाह पर फातिहा के साथ नाते पाक, सलाम पेश किया जाकर देश की एकता और अखण्डता,अमन,चैन की दुआ की गई एवं तबर्रुख प्रसादि का वितरण किया गया ।

उर्स आयोजक श्री खान ने बताया कि पीली कोठी वाले बाबा के सालाना उर्स के तीसरे दिन आज रविवार को भी तमाम रात हिंदुस्तान के मशहूर फनकार राहत चिश्ती कब्बाल पार्टी अहमदाबाद और सीमा शबा कब्बाला पार्टी बनारस के बीच कव्वाली एवं गजलों का मुकाबला होगा।इस अवसर पर धामौनी दरगाह प्रबंध कमेटी एवं उर्स कमेटी के पदाधिकारी एवं सदस्यों के साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों सहित बड़ी संख्या में बाबा के श्रद्धालु मौजूद थे।


BribeNews : पंचायत सचिव को 5 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा सागर लोकायुक्त पुलिस ने

_________

SAGAR Accident : खड़े ट्रक में जा घुसी कार, पति- पत्नी एक बच्ची की मौत, पुत्र गंभीर घायल ▪️ रायपुर से हरियाणा जा रहा था परिवार

________

___________


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
वेबसाईट
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
_________________________
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive